रोजगार मेला- 70 हजार नियुक्ति पत्र का वितरण कल, PM मोदी करेंगे संबोधित

300
दिल्ली: PM मोदी कल यानि 13 जून को रोजगार मेले में सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त सदस्यों को लगभग 70,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 13 जून, 2023 को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए नवनियुक्त सदस्यों को लगभग 70,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री इस अवसर पर इन भर्ती हुए नवनियुक्त सदस्यों को संबोधित भी करेंगे.
देश में 43 स्थानों पर किया जा रहा है मेले का आयोजन
रोजगार मेले का आयोजन देश भर में 43 स्थानों पर किया जाएगा. इस पहल का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार के सभी विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्रशासित प्रदेशों में भी नियुक्तियां की जा रही हैं. देश भर से चुनी गई नई भर्तियां वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूली शिक्षा विभाग, उच्चतर शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय, लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग तथा गृह मंत्रालय आदि सहित विभिन्न विभागों में सरकार में शामिल होंगी.
रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता
रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. रोजगार मेले से, आगे के रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक की भूमिका निभाने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण तथा राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद की जाती है.
नई शामिल की गई भर्तियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का भी एक अवसर प्राप्त हो रहा है, जहां 400 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के प्रारूप के लिए उपलब्ध कराए गए हैं.
Previous articleविदेश में राहुल: टल गई 12 जून को होनेवाली विपक्ष की बैठक-सूत्र
Next articleमणिपुर हिंसा को लेकर 24 जून को होगी सर्वदलीय बैठक