विदेश में राहुल: टल गई 12 जून को होनेवाली विपक्ष की बैठक-सूत्र

145

पटनाः 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों की पटना में 12 जून को होने वाली बैठक टाले जाने की खबर है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कुछ अन्य प्रमुख विपक्षी नेता बैठक के लिए अनुपलब्ध हैं, ऐसे में मुख्य विपक्षी दल के साथ परामर्श कर इसे (बैठक को) बाद की तारीख पर करने का विचार है, ताकि वे भी इसमें भागीदारी कर सकें.

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और द्रमुक मुन्नेत्र कषगम (DMK) के नेता एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी अपने-अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के चलते 12 जून की बैठक में शरीक होने में कठिनाई महसूस कर रहे थे. राहुल अभी अमेरिका की यात्रा पर हैं.

जद-यू नेता एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों के बीच एकता कायम करने के उद्देश्य से Cong, AAP और वाम दलों के अलावा कई क्षेत्रीय क्षत्रपों से बातचीत करने की पहल की. नीतीश ने हाल में राहुल और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार सहित कई दलों के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की हैं.

Previous articleओडिशा रेल हादसे की CBI जांच की सिफारिश, राहुल गांधी ने न्यूयार्क से बोला BJP पर हमला  
Next articleरोजगार मेला- 70 हजार नियुक्ति पत्र का वितरण कल, PM मोदी करेंगे संबोधित