कठुआ छात्र पिटाई मामले में एक शिक्षक गिरफ्तार

131

कठुआ छात्र पिटाई मामला-आरोप में एक शिक्षक गिरफ्तार, तीन-सदस्यीय जांच समिति गठन

जम्मू: यूपी के मुजफ्फरनगर में टीचर द्वारा बच्चे से बच्चे के पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है. इसी बीच कश्मीर के कठुआ जिले में कक्षा के बोर्ड पर धार्मिक नारा लिखने पर 10वीं कक्षा के एक छात्र को शारीरिक दंड देने का मामला सामने आया है. इस मामले में एक सरकारी स्कूल शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (बनी) के प्रधानाचार्य पर भी किशोर छात्र के साथ मारपीट करने का आरोप है और वह फरार है. उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

छात्रों और अभिभावकों ने किया था विरोध प्रदर्शन

कठुआ के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने उस घटना की जांच के लिए तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया है, जिसके बाद शनिवार को छात्रों और अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन किया था. पुलिस ने कहा कि 25 अगस्त को कुलदीप सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बेटे को स्कूल के शिक्षक फारूक अहमद और स्कूल के प्रधानाचार्य मोहम्मद हाफिज ने पीटा था.

किशोर न्याय अधिनियम  के तहत हुआ था मामला दर्ज

इस मामले में किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस थाने बनी में मामला दर्ज किया गया था . मामला दर्ज होने के पश्चात  स्थानीय थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम ने स्कूल परिसर का दौरा किया. मामले की पड़ताल के बाद आरोपी शिक्षक को पकड़ लिया जबकि दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है.