एसिड पीड़ित को कहां से किया गया एयरलिफ्ट ?

189

Delhi: झारखंड में चतरा के हंटरगंज थाने के इलाके में 17 वर्षीय युवती पर 5 अगस्त को तेजाब फेंक दिया गया था जिसके बाद पीड़ित का इलाज रिम्स में चल तो रहा था पर हालत में कोई सुधार नहीं था. लगातर परिजनों की गुहार लगाने के बाद खुद स्वास्थमंत्री बन्ना गुप्ता मंगलवार को रिम्स अस्पताल पहुंचे जिसके बाद पीड़ित को एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाने का निर्णय लिया गया. चतरा में एसिड अटैक का शिकार हुई बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया गया है.यहां पर दिल्ली एम्स में इसका इलाज चलेगा.

दिल्ली के AIIMS में कराया गया भर्ती

झारखंड के चतरा की बेटी पर हुए एसिड अटैक से वह काफी झुलस गई थी. अब उसका इलाज दिल्ली एम्स में चलेगा और उसे रांची के रिम्स से एयरलिफ्ट कर आज बुधवार को दिल्ली लाया गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने एसिड अटैक की पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट से दिल्ली भेजने का निर्देश दिया था. इसके बाद बुधवार को रिम्स मेडिकल बोर्ड ने हायर सेंटर एम्स भेजने के लिए रिम्स से भेज दिया.

मंगलवार को ही सीएम सोरेन ने दिया था आदेश

मंगलवार को ही सीएम हेमंत सोरेन ने आदेश दिया था कि एसिड अटैक में घायल चतरा निवासी बच्ची को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा. सीएम सोरेन ने यह निर्णय रिम्स के मेडिकल बोर्ड द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर लिया. आज बुधवार को सीएम सोरेन के आदेश के बाद एसिड अटैक पीड़िता के परिजनों को 1 लाख रुपये की सहायता राशि सौंपी गई है. डीसी चतरा के निर्देश पर राशि से संबंधित चेक रिम्स में इलाजरत बच्ची के परिजनों को सौंपा गया.

Previous article30 अगस्त की बड़ी खबरें
Next article6 सितंबर की बड़ी खबरें