Excise Policy केस पर CBI का वार, क्या पेशी के बाद सिसोदिया होंगे गिरफ्तार ?

270

Delhi: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सोमवार को सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है. सीबीआई ने दिल्ली में आबकारी नीति बनाने और उसे लागू करने के कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए आज यानी सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तलब किया है. सीबीआई इस तथाकथित भ्रष्टाचार के मामले में कई कारोबारियों से भी पुछताछ की है. सीबीआई ने अगस्त में सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एक एफआईआर दर्ज की थी. दिल्ली के उपराज्यपालय वी. के. सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

सुबह 11 बजे CBI मुख्यालय में पेशी- सिसोदिया ने की ट्वीट

CBI के मुताबिक, सिसोदिया को सोमवार सुबह 11 बजे जांच एजेंसी के मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है. वहीं मनीष सिसोदिया ने CBI की पूछताछ को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला.  मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला, अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है. उन्होंने कहा कि मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा. सत्यमेव जयते.

AAP का आरोप- सीबीआई के समन का कनेक्शन गुजरात विधानसभा चुनाव

वहीं ‘आप’ सीबीआई के इस समन का कनेक्शन गुजरात विधानसभा चुनाव से जोड़कर देख रही है. ‘आप’ का दावा है कि BJP गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से डर गई है. ‘आप’ ने कहा कि गुजरात में चुनाव हैं और मनीष सिसोदिया की रैली से भाजपा का ग्राफ गिरता है, इसलिए उन्हें रोकने के लिए अब भाजपा नए-नए हथकंडे अपना रही है. इतना ही नहीं, ‘आप’ ने अंदेशा जताया है कि सिसोदिया कल जब पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय जाएंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के ट्वीट को री-ट्वीट कर लिखा है कि जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये ये आजादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं. साथ ही कहा, 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला, जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी. केजरीवाल ने आगे लिखा, करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके साथ है.

Previous articleकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान आज, बुधवार को आऐंगे नतीजे
Next articleपीएम आज किसान सम्मान सम्मेलन करेंगे उद्घाटन, 12वीं किस्त भी होगी जारी